Surgery करते वक्त जाग गया इन्सान| shocking facts 

जरा सोचते देखिएगा इंसान के Heart का ऑपरेशन चल रहा है। ऑपरेशन के दौरान उसके हार्ट के पास खोलकर हार्ट की ऑपरेशन की जा रही है। लेकिन उसी दौरान आदमी को जो बेहोशी की दवा दी गई है उसका असर काम होने लगता है। इसीकरण वो ऑपरेशन के दौरान होश मैं आ जाता है। जरा सोच कर देखिए वो पल कितना दर्दनाक होगा। आज हम आपको इसी तरह के घटना के बारे मैं बताने वाले है।

 दोस्तो सबसे पहले हम आपको जिस घटना के बारे मैं बताने वाले है वो घटना तुर्की की है। जहा पर एक महिला के नाक मैं समस्या हुई थी डॉक्टर ने बताया उस समय से हल पाने के लिए एक ऑपरेशन करना होगा। वो ऑपरेशन इस महिला के जिंदगी का एक खतरनाक हिस्सा बन गया। असल हुआ है जैसे ही महिला को opeation theatre ले जाया गया उसे बेहोशी का injection लगाया गया। और महिला का शरीर कोई भी हलचल न कर पाए इसीलिए उसे muscle relaxer दिया गया। ऑपरेशन चल ही रहा था की उस महिला को दिया गया बेहोशी का इंजेक्शन असर करना बंद कर दिया और जबकि इसके नाक को cut लग रहे थे l। वो महिला हर एक कट को महसूस कर रही थी। और मसल रिलेक्सेशन के बजेसे वो महिला बोल भी नहीं पा रही थी। इतना दर्द सहने के बावजूद इस महिला का ऑपरेशन अयशस्वी रहा। ऑपरेशन के दौरान हुई लापरवाही के बजेसे उस महिला की सूंगने की क्षमता खत्म हो गई। 

 आप सबको लगता है की डॉक्टर बहुत caring होते है। लेकिन इस घटना को देखते ही तुम कुछ ऐसे लापरवाह डॉक्टर के बारे मैं भी जानोगे। दरअसल हुआ ऐसे की हेक्टर नाम के एक व्यक्ति का आंख का ऑपरेशन चल रहा था। अचानक ऑपरेशन के दौरान वो होश मैं आगया क्योंकि बेहोशी के दवा का असर काम हो गया। जैसे ही हेक्टर को दर्द महसूस होने लगा उसने डॉक्टर से मांग की ऑपरेशन रोका जाए। इस बात को सुनते डॉक्टर ने उसके मुंह पर पट्टी लगाके ऑपरेशन जारी रखा। डॉक्टर के लापरवाही के बजेसे उसकी आंखे चली गई और मरीज अंधा हो गया। उसके बाद मैरिज ने डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा जारी किया और डॉक्टर जेल मैं भी चला गया।

 

निष्कर्ष :

 दोस्तो ऐसी घटनाए हर मामले ami होती ही रहती है। भले वो हस्पताल हो या होटल या फिर स्कूल इसका मतलब ये नही की आप इसी दूर चले जाए। बस आपको एक अच्छे डॉक्टर की खोज करनी होगी।

 

Leave a Comment